15 महीनों में 6वीं बार अयोध्या जाएंगे योगी, महंत गोपालदास के जन्मोत्सव में होंगे शामिल; नहीं करेंगे रामलला के दर्शन

अयोध्या/लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को महंत नृत्य गोपालदास के जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए अयोध्या जाएंगे। करीब डेढ़ साल के कार्यकाल में योगी 6वीं बार अयोध्या जा रहे हैं। वह वहां करीब 2.30 घंटे रहेंगे। हालांकि, रामलला के दर्शन का कार्यक्रम नहीं है।

संतों से मुलाकात, फिर सरयू महोत्सव का आगाज

– सीएम योगी आज दोपहर फैजाबाद हवाई पट्टी पर उतरेंगे। यहां से वह जगतगुरु श्रीधराचार्य से आशीर्वाद लेने अशर्फी भवन जाएंगे। यहां संत सम्मलेन का उद्घाटन करेंगे। वहां से मणिराम दास छावनी में रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव में शामिल होंगे।

– इसके बाद सीएम योगी सरयू महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। इसमें विभिन्न सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन होने हैं। सरयू महोत्सव के लिए सरकार ने 10 लाख रुपए दिए है। इसके बाद लगभग शाम 5.25 पर लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

अब तक 2 बार रामलला के और 3 बार हनुमानगढ़ी के किए दर्शन

– योगी आदित्यनाथ ने सीएम की गद्दी संभालने के बाद 31 मई 2017 को अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन किए थे। इसके बाद 19 अक्टूबर 2017 को उन्होंने दीपावली कार्यक्रम के दौरान रामलला के दर्शन किए थे। वह 5 अयोध्या यात्रा में तीन बार हनुमानगढ़ी भी गए। योगी ने नवंबर 2017 में निकाय चुनाव के प्रचार की शुरुआत अयोध्या से की थी। 12 मई 2018 को सीएम योगी ने नेपाल के जनकपुर से अयोध्या आई बस का स्वागत किया किया था।

yogi.jpg

Leave a Reply

Close Menu